RSMSSB:-कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती का परिणाम घोषित।

Header Ads Widget

RSMSSB:-कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती का परिणाम घोषित।

कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती 



राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित

👉👉   Result देखने के लिए क्लिक करे 

बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक सीधी भर्ती परीक्षा- 2022 परीक्षा परिणाम दिनांक 31.08.2022 के माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए राजस्थान शिक्षा ( राज्य एवं अधीनस्थ सेवा नियम -2021 यथा संशोधित तथा राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा ( भर्ती एवं सेवा की अन्य शर्ते ) नियम 2014 के अन्तर्गत बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती 2022 के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 8974 एवं अनुसूचित क्षेत्र के लिये 888 कुल 9862 पदों पर भर्ती हेतु संबंधित विभाग से अर्थना प्राप्त होने पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड , जयपुर द्वारा विज्ञापन संख्या 02 / 2022 दिनांक 01.02.2022 जारी कर ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किये गए थे उक्त भर्ती परीक्षा का आयोजन दिनांक 18.06.2022 को किया गया था । इसी क्रम में उक्त पदों हेतु अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच एवं दस्तावेज सत्यापन हेतु सूचीबद्ध किया गया है । ये सूचियों पूर्णतया अस्थाई व अनन्तिम ( Purely Provisional ) हैं तथा इन्हें तैयार करते समय श्रेणीवार विज्ञापित पदों के वरीयता अनुसार आवश्यक न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यि संख्या सम्मिलित की गई है । जिनकी पात्रता की जाँच एवं दस्तावेजों का सत्यापन नहीं किया गया है अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच एवं दस्तावेजों के सत्यापन हेतु पृथक से सूचित किया जाएगा । इन अभ्यर्थियों की पात्रता की जाँच एवं दस्तावेजों का मूल दस्तावेजों से सत्यापन करने के पश्चात् पात्र पाये गये अभ्यर्थियों में से वरीयता के आधार पर श्रेणीवार विज्ञापित पदों के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा । इसके पश्चात् चयनित अभ्यर्थियों के नाम नियुक्ति हेतु बोर्ड द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग , राजस्थान को नियमानुसार अभिस्तावित किए जाएंगे । 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 10157 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 18 जून और 19 जून 2022 को आयोजित की गई थी इस भर्ती परीक्षा में कुल पंजीकृत विद्यार्थी 2,21,562  थे।

18 जून और 19 जून को दो परीक्षा हुई थी। जिसमें कुल 4 हुए थे। उन पेपर की आंसर की जारी कर दी गई है। अगर किसी कैंडिडेट को आंसर-की में आपत्ति है तो वह ₹100 पीस देकर अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकता है 

कैंडिडेट को कम से कम 40% अंक लाने पर यह होगा चयन
 बोर्ड द्वारा उन उम्मीदवारों का चयन करेगा जिनका परीक्षा में कम से कम 40% मार्क्स आएंगे। sc-st को 5% छूट देय है। 

चयन का तरीका 
कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती के लिए पूरे राजस्थान में एक ही मेरिट बनेगी। जो उम्मीदवार कटऑफ में आएगा उसका चयन होगा। चयनित उम्मीदवारों को निम्न वेतनमान मिलेगा 
  • वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक को level-10, 33800 
  • कंप्यूटर अनुदेशक को level- 8 के अनुसार।

परीक्षा के बाद विवाद हुआ था 
 परीक्षा के बाद उम्मीदवारों ने विवाद शुरू किया था उनका मानना था कि पेपर का लेवल बहुत ही कठिन था तो ऐसे में न्यूनतम अंकों में रियायत दी जानी चाहिए लेकिन बोर्ड द्वारा संशोधित विज्ञप्ति जारी करके उम्मीदवारों की उम्मीद पर पानी फेर दिया गया।
 
 

Post a Comment

0 Comments