JNVST Class 6th Result 2022:जवाहर नवोदय विद्यालय ने कक्षा 6 में एडमिशन के लिए जारी किया रिजल्ट, देखने के लिए क्लिक करें।

Header Ads Widget

JNVST Class 6th Result 2022:जवाहर नवोदय विद्यालय ने कक्षा 6 में एडमिशन के लिए जारी किया रिजल्ट, देखने के लिए क्लिक करें।

नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने आज JNVST कक्षा 6 परिणाम 2022 घोषित कर दिया है. उल्लेखनीय है की नवोदय विद्यालय समिति (JVS) ने 30 अप्रैल, 2022 को जेएनवीएसटी कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी। छात्रों से तीन पार्ट (1) मेंटल एबिलिटी (2)अंकगणित और (3)भाषा में सवाल पूछे गए थे।

  •  JNV परिणाम 2.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए घोषित किया गया है. नवोदय कक्षा 6 का परिणाम आज, 8 जुलाई, 2022 को एनवीएस द्वारा घोषित किया गया था। 
  • कक्षा 6 के प्रवेश के लिए जेएनवी परिणाम अब छात्रों के लिए navodaya.gov.in पर देखने के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है. दी गई वेबसाइट पर जारी एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए अनंतिम सूची 10 जुलाई, 2022 को घोषित की जाएगी।
  • जेएनवी कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा का परिणाम अब माता-पिता, अभिभावकों और छात्रों के चेक करने के लिए ऑनलाइन घोषित किया गया है.
  • एनवीएस द्वारा जारी मेरिट लिस्ट में उन स्टूडेंट्स के नाम होंगे जो जवाहर नवोदय विद्यालय की अलग अलग ब्रांच में प्रवेश के लिए पात्र हैं. जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट, जेएनवीएसटी के देश में 600 से ज्यादा जेएनवी में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आयोजित एक नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है. 
  • अधिक व सही जानकारी के लिए NVS के अधिकृत वेबसाईट navodaya.gov.in को ही सहीं माने।


अभिभावक और छात्र कक्षा 6 प्रवेश के लिए अपने जेएनवीएसटी परिणाम 2022 का रिज़ल्ट निम्न लिंक से प्राप्त कर सकते हैं 




Post a Comment

0 Comments