REET Mains Answer Key 2023 Download : RSMSSB ने जारी की राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती की आंसर-की

Header Ads Widget

REET Mains Answer Key 2023 Download : RSMSSB ने जारी की राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती की आंसर-की


REET Mains Answer Key

REET Mains Answer Key : राजस्थान 48000 थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर की ( Rajasthan 3rd Grade Teacher Exam Answer Key) आज जारी हो गई हैं। परीक्षार्थी https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर देख सकेंगे।

राजस्थान के लाखों युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। शिक्षक भर्ती परीक्षा (रीट मेन्स) की आंसर की जारी हो गई है। किसी भी अभ्यर्थी को अगर परीक्षा में आए किसी सवाल या फिर जवाब पर आपत्ति है तो वह 20 से 22 मार्च तक राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे। हालांकि इस दौरान प्रत्येक आपत्ति पर उम्मीदवार को 100 रुपए का शुल्क देना होगा ।


उम्मीदवारों की आपत्ति के समाधान के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। इसके बाद अप्रैल के आखिरी या फिर मई के पहले सप्ताह में शिक्षक भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसमें मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी।


बता दें कि राजस्थान में 48 हजार पदों के लिए 11 जिलों में 25 फरवरी से 1 मार्च तक 9 पारियों में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके लिए 9 लाख 64 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इस दौरान 25 फरवरी को पहली पारी में लेवल वन की परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं, इसके बाद 25 फरवरी को ही दूसरी पारी से 1 मार्च तक लेवल 2 के सब्जेक्ट के अनुसार भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी। 2940 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।







ऐसे देखें आंसर-की

आपकी सहूलियत के लिए हमने नीचे एक बोर्ड द्वारा ज़ारी आंसर की का लिंक दिया गया है जिससे आप किसी सब्जेक्ट/पोस्ट की आंसर-की डाउनलोड कर सकते हो। 


REET Mains Answer Key link 👇👇👇

https://rsmssb.rajasthan.gov.in

Post a Comment

0 Comments